You are currently viewing MP: रात के अंधेरे में जेसीबी से ढहाने लगे पुराना शिव मंदिर, मचा बवाल
MP: रात के अंधेरे में जेसीबी से ढहाने लगे पुराना शिव मंदिर, मचा बवाल

MP: रात के अंधेरे में जेसीबी से ढहाने लगे पुराना शिव मंदिर, मचा बवाल

रीवा शहर के सिविल लाइन थाना इलाके में शुक्रवार-शनिवार रात जमकर बवाल मचा. दरअसल, यहां बीजेपी (BJP) कार्यालय के सामने दशकों पुराने भगवान शिव के मंदिर को जेसीबी मशीन से धराशाई किया जा रहा था. इस बीच आसपास के लोग और बजरंग सेना के कार्यकर्ता मंदिर पहुंच गए. आक्रोशित लोगों ने चक्का जाम करने की कोशिश की. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया. देखते ही देखते भारी पुलिसबल (Police) मौके पर जमा हो गया.

बता दें, यह घटना ढेकहा तिराहे की है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को रात करीब 11 बजे पुराने शिव मंदिर में जेसीबी चलाई जा रही थी। मंदिर मुख्य मार्ग पर है इसलिए तुरंत खबर फैल गई. मंदिर (tample) में जेसीबी पहुंचने की खबर मिलते ही वहां शहरभर से लोग पहुंच गए और इसका विरोध किया. मंदिर गिराने की सूचना पर बजरंग सेना के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। हालात ऐसे बने कि शहर में शांतिभंग होने की आशंका बनने लगी. बवाल बढ़ता रहा तो एसडीएम (SDM anurag tripathi) अनुराग त्रिपाठी, तहसीलदार आरपी त्रिपाठी भी वहां पहुंचे- ऐसे में तुरंत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. शहरभर के थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत की. इस बीच बवाल बढ़ता रहा तो एसडीएम अनुराग त्रिपाठी, तहसीलदार आरपी त्रिपाठी भी वहां पहुंचे । विरोध कर रहे लोगों को बमुश्किल शांत कराया गया. लोगों का कहना था कि कॉम्प्लेक्स मालिक को लाभ पहुंचाने के लिए मंदिर का पुजारी का यह काम करवा रहा है। फिर जेसीबी को भी लौटा दिया गया। वरिष्ठ अधिकारियों ने लोगों से विधि अनुसार कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया।

MP: लोगों ने लगाया आरोप

वहीं, कुछ लोगों का मानना था कि मंदिर (tample)के ठीक पीछे कई दुकानें संचालित होती हैं. सामने मंदिर होने की वजह से उनकी दुकानें प्रभावित हो रही हैं. इसलिए सत्ता पक्ष के नेताओं की मिली भगत से कुछ दुकानदारों ने जेसीबी (JCB) से मंदिर को तोड़ने की कोशिश की. मौके पर पहुंचे नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष व्यंकटेश पांडे ने बताया कि मंदिर को भव्य स्वरूप देने के लिए उस पर जेसीबी चलाई गई. वहां से गुजर रहे लोगों ने उसे अलग रूप दे दिया और हंगामा करना शुरू कर दिया.

Leave a Reply