You are currently viewing Crime News: गुटखा उधार न देना महिला को पड़ा भारी, युवक ने बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट
Crime News: गुटखा उधार न देना महिला को पड़ा भारी, युवक ने बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट

Crime News: गुटखा उधार न देना महिला को पड़ा भारी, युवक ने बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट

Crime News: राजस्‍थान के जोधपुर जिले के मतोड़ा थाना क्षेत्र में बेंदो की ढाणी भादा में एक बुजुर्ग महिला की हत्या के आरोप में उसके जेठूते को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, आरोपी की काकी ने उधार में जर्दा-गुटखा देने से मना कर दिया था तो गुस्साए जेठूते ने काकी के सिर पर लाठी मार दी थी. बुजुर्ग महिला जब अचेत हो गई तो वह गहने और नगदी लूटकर फरार हो गया. पुलिस (jodhpur police) ने ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि भादा गांव में एक महिला की हत्या और लूट के मुख्य आरोपी प्रेमाराम पुत्र मुलाराम जाट निवासी बेंदो की ढाणी भादा थाना मतोड़ा को घटना के महज 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लूटे गए रुपये और गहने बरामद कर लिए गए हैं.

Crime News: पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया

पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि मतोड़ा थाने में भादा निवासी प्रहलादराम पुत्र देवाराम जाट ने बताया कि वह 28 फरवरी को पत्नी के साथ ट्यूबवैल पर कृषि कार्य करने गये हुए थे. घर पर पिताजी देवाराम, बड़ा भाई किशनाराम और मेरी माता अनोपी देवी थे. सुबह पिता देवाराम और भाई किशनाराम दोनों नरेगा पर चले गए. घर पर उनकी मां अनोपी देवी अकेली थीं. प्रह्लादराम में बताया कि घर में ही किराना के सामान के साथ जर्दा, तम्बाकू, बीड़ी आदि की दुकान है, जिसको उनकी मां चलाती थी. प्रह्लादराम ने आगे बताया कि करीब 12 बजे उनके पिता घर आए तब मां नहीं दिखीं. दुकान का दरवाजा बाहर से बंद था. दरवाजा खोला तो देखा कि उनकी मां अंदर खून से लथपथप मूर्छित थीं. इस पर पिता ने फोन कर उन्‍हें बुलाया. उनके सिर में बाई तरफ चोट से खोपड़ी टूटी हुई थी और खून निकल रहा था.

प्रह्लादराम ने शक जाहिर किया था कि कोई व्यक्ति किराना का सामान लेने के बहाने घर में घुसकर उनकी मां के साथ मारपीट की. इतने से जी नहीं भरा तो 10 हजार रुपए और कानों की मुरकिया समेत अन्य गहने लूटकर ले गए. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और संदिग्ध आरोपी प्रेमाराम पुत्र मुलाराम जाट निवासी बेंदो की ढाणी भादा मतोड़ा से पूछताछ की गई. अभियुक्त प्रेमाराम ने अनोपी देवी जाट के साथ मारपीट और उनकी हत्या करने का आरोप स्वीकार कर लिया. अभियुक्त ने घटना के बाद में दुकान में रखे 10 हजार रुपये और गहनों में एक जोड़ी मुरकिया, एक कान का लूंग, तीन चांदी की अंगूठी, पांच चांदी के सिक्‍के लूटकर भाग गया था.

उधार में जर्दा-गुटखा देने से मना करने पर बुजुर्ग महिला की हत्‍या कर दी गई. 28 फरवरी को सुबह करीब साढ़े दस बजे अभियुक्त प्रेमाराम अपने चाचा देवाराम के घर पर जर्दा, तम्बाकू लाने के लिए गया. उस समय देवाराम घर पर नहीं थे. अभियुक्त प्रेमाराम की काकी अनोपी देवी अकेली ही घर के बाहर काम कर रही थीं. अभियुक्त ने काकी अनोपी देवी को तम्बाकू देने को कहा तो उन्‍होंने बकाया क70 रुपये मांगे. अनोपी देवी और उधार देने से मना कर दिया और अपने घर के अन्दर बने दुकान में चली गईं. अभियुक्त भी पीछे-पीछे अंदर पहुंच गया. इसके बाद आरोपी ने वीभत्‍स कांड को अंजाम दे दिया.

Leave a Reply