You are currently viewing Covid-19: कोरोना ने पसारे पैर, कानपुर में 2 महिलाओं में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि
Covid-19: कोरोना ने पसारे पैर, कानपुर में 2 महिलाओं में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Covid-19: कोरोना ने पसारे पैर, कानपुर में 2 महिलाओं में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Covid-19: कानपुर में 4 महीने के बाद कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। जिला जेल में एक बंदी महिला व विनायकपुर निवासी एक वृद्ध महिला में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। जेल में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। वहीं, सीएमओ ने रैपिड रिस्पांस टीम (RRT) भेजकर संक्रमित महिलाओं के संपर्क में आने वालों के लोगों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जबकि विनायकपुर की महिला ने कोरोनारोधी वैक्सीन की तीनों डोज और महिला बंदी ने दोनों डोज लगवा रखी हैं।

Covid-19: सर्दी जुकाम से थीं पीड़ित

कानपुर की जिला जेल की बैरक पांच में बंद 60 वर्षीय महिला क्रानिक किडनी फेल्योर की मरीज है। शनिवार को वह डायलिसिस के लिए आई थीं। उन्हें तेज बुखार के साथ खांसी-जुकाम भी था। जिसके चलते डॉक्टरों ने डायलिसिस से पहले कोरोना की जांच कराई थी। जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। दूसरी तरफ विनायकपुर में रहने वाली 69 वर्षीय वृद्धा भी खांसी-जुकाम से पीड़ित थी। जिसके चलते डॉक्टरों के निर्देश पर निजी लैब से वृद्ध महिला की भी जांच करवाई गई थी। निजी लैब से आई रिपोर्ट में वृद्ध महिला में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

सीएमओ डा.आलोक रंजन ने बताया कि महिला बंदी में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद महिला के संपर्क में आई अन्य महिलाओं की भी जांच करवाई जा रही है। इस साथ ही विनायकपुर में रहने वाली वृद्ध महिला में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके चलते उनके पति,चालक,दो नौकरों के साथ-साथ आसपास रहने वाले 10 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इन जांच नमूनों की रिपोर्ट आने के बाद आगे की स्पष्ट स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकेगा। फिलहाल दोनों महिलाओं को दूसरों के संपर्क में आने से बचाने के लिए अलग रखा गया है। संक्रमण दूसरों में न फैले इसके लिए एहतियात के सारे कदम उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply