You are currently viewing Chandigarh: महिला के कर्ली करवाए बाल हुए खराब, सैलून पर कोर्ट ने 1 लाख का लगाया जुर्माना
संसद के उद्घाटन में राष्ट्रपति को न बुलाना देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान: राहुल गांधी

Chandigarh: महिला के कर्ली करवाए बाल हुए खराब, सैलून पर कोर्ट ने 1 लाख का लगाया जुर्माना

Chandigarh: जिला उपभोक्ता निवारण आयोग ने एक सैलून (Beauty Salon) पर 1 लाख जुर्माना करने के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक फरवरी 2021 में मोहाली जिले के खरड़ में एक सैलून में महिला ने अपने बाल कर्ली करवाए थे, लेकिन हफ्ते के अंदर की उसके बाल खराब हो गए थे। इसके बाद महिला ने इसकी शिकायत जिला उपभोक्ता निवारण आयोग में दी थी। अब फैसला सुनाते हुए आयोग ने सैलून को आदेश दिए हैं कि एक लाख जुर्माना महिला को दिया जाए।

मोहाली के खरड़ की रहने वाली सीमा शर्मा (seema sharma) ने आरोप लगाया था कि 18 फरवरी 2021 को वह खरड़ स्थित मेक ओवर प्लेस (ब्यूटी सैलून)में बाल कर्ल कराने के लिए पहुंची। उन्होंने उसे आश्वासन दिया कि वे इस काम में विशेषज्ञ हैं। इस पर शिकायतकर्ता ने उनसे अपने बाल कटवा लिए और तीन हजार रुपए सर्विस चार्ज के रूप में दिए, लेकिन सैलून ने भुगतान की कोई रसीद नहीं दी। उसने आरोप लगाया कि एक सप्ताह के भीतर ही शिकायतकर्ता के घुंघराले बाल खराब गए और उसके बाल बहुत रूखे हो गए।

Chandigarh: कर्ल करवाने से बाल हो गए खराब

जब उसने इसकी शिकायत सैलून से की तो बालों को फिर से कर्ल करने या रूखापन दूर करने के लिए सैलून ने शैंपू करने के 3000 रुपये और बालों के केराटिन के 1500 रुपये प्रति सिटिंग की मांग की। जब उसने राशि देने में आनाकानी की तो सैलून ने किसी न किसी बहाने से उसे टालना शुरू कर दिया। उसने कहा कि 14 अप्रैल, 2021 को, वह अपने बालों के उपचार लिए एक प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ के पास गई। सीमा ने कहा कि वह यह जानकर हैरान रह गई कि कर्ल से उसके बाल काफी क्षतिग्रस्त हो गए हैं और त्वचा विशेषज्ञ से इलाज कराने के बाद इसे ठीक करने में एक साल का समय लगेगा।

मेक ओवर प्लेस (Beauty Salon) ने कोर्ट में कहा कि उनके द्वारा इस सैलून में बालों को कर्ल करने, काटने, स्पा करने, यहां तक कि शैंपू करने और बाल धोने जैसी किसी भी प्रकार की हेयर सर्विस नहीं दी गई। आयोग ने फेसबुक पर प्रदर्शित सैलून की तस्वीर पर कहा कि यह स्पष्ट है कि मेक ओवर प्लेस (ब्यूटी सैलून) ने मेकअप, ब्यूटी, हेयर एंड एकेडमी शब्द के नीचे स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है। इसलिए यह उनके द्वारा उठाए गए स्टैंड को गलत साबित करता है।

देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें। india24x7livetv.in, india24x7live.com, crimecomplaint.com. sunilvermamediagroup.com .पर लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए फेसबुकपेज लाइक करें, ट्विटर पर हमे फॉलो करे…

Leave a Reply